अगर आपका भी हुआ है ब्रेकअप, तो टूटे दिल को ऐसे संभालें…

0
542
views

ब्रेकअप के बाद अक्सर लोग टूट से जाते हैं और वह खुद को अकेला महसूस करते हैं, कुछ लोग तो डिप्रैशन तक का शिकार हो जाते हैं, अगर आपका पार्टनर आपको छोड़कर चला गया है तो अपको हमेशा दुखी रहने की कोई जरूरत नहीं हैं, बल्कि जो हुआ उसे स्वीकार करके आगे बढ़ना चाहिए, ये बात सही है कि, रिलेशनशिप से बेहतर आपकी सिंगल लाइफ होती है, क्योकि जब आप सिंगल होते हैं तब आप खुद पर ज्यादा ध्यान देते हैं. ऐसे में खुद को आप किस तरह संभालेंगे आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे…

ऐसे दुख से उबरे और इस तरह कॉन्फिडेंस बढ़ाए

ये सच है कि ब्रेकअप के बाद आप पहले से ज्यादा इंडिपेंडेंट होते हैं, ऐसे में आप अकेले काफी कुछ सीख जाते हैं, इसलिए ब्रेकअप के बाद कभी भी अपना कॉन्फिडेंस कम ना होने दें, बल्कि इस दुख से उबरे और अपने अंदर के डर को खत्म कर दे कि, आप अपने पार्टनर के बिना नहीं रह सकते, खुद को संभाले और आगे बढ़ें.

ऐसे परिवार और दोस्तों को दें वक्त  

ब्रेकअप के बाद हम अकेले से हो जाते हैं लेकिन हमें ये ध्यान रखना चाहिए कि, परिवार और दोस्त हमेशा हमारे साथ खड़े होते हैं ऐसे में आपको अपने परिवार और दोस्तों से अपनी सिचुएशन शेयर करनी चाहिए, ऐसा करने से आपके अपने आपको इस दर्द से उबारने में मदद करेंगे.

इस तरह खुद की फीलिंग्स की कद्र करें

ज्यादातर देखा जाता है कि, हम ब्रेकअप करने से डरते हैं और खुद की गलतियां निकालने लगते हैं, और गलती नहीं होते हुए भी अपने पार्टनर से माफी मांगते हैं, लेकिन ये जरूरी तो नहीं की सारी गलतियां आप की ही हो, ऐसे में कहीं ना कहीं आप अपनी कद्र घटा देते हैं. जो गलत है, इसलिए हमेशा अपनी फीलिंग्स की ओर ध्यान दें, और खुद की इज्जत करें, इससे आप अपनी कद्र करना सीखेंगे और खुद की नई पहचान बनाएंगे.