अभय चौटाला ने नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा

0
156
views

अभय चौटाला ने नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. चंडीगढ़ में पत्रकारवार्ता में अभय चौटाला ने कहा कि उन्होंने विधानसभा स्पीकर को नेता प्रतिपक्ष पद से अपना इस्तीफा भेज दिया है. अभय चौटाला के इस्तीफा देने के पीछे कारण बताया जा रहा है कि उनके पास पद पर बने रहने के लिए सदस्यों की संख्या काफी नहीं थी. अपने इस्तीफे के साथ ही अभय ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में गई विधायक नैना चौटाला, अनूप, राजदीप फोगाट व पृथ्वी नंबरदार तथा एक अन्य विधायक रणबीर गंगवा की विधानसभा सदस्यता खारिज करने के लिए पत्र लिखा है

अभय ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला पर भी निशाना साधा और कहा कि इनेलो ने आज तक गठबंधन के लिए भाजपा को कोई चिट्ठी नहीं लिखी. बराला ने इस मामले में झूठ बोला है. वह इस संबंध में बराला को लीगल नोटिस भेजेंगे. वह सुभाष बराला के खिलाफ मानहानि का दावा भी ठोकेंगे.

अभय चौटाला ने ये भी कहा कि बीजपी की हमारे साथ गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि न ही राजनाथ सिंह और ओमप्रकाश चौटाला से कोई मुलाक़ात हुई है. बता दें कि नलवा विधानसभा हलके से इनेलो पार्टी के मौजूदा विधायक रणबीर सिंह गंगवा भाजपा में शामिल हो गए हैं जिसके बाद इनेलो पार्टी के विधायकों की सदस्य संख्या मौजूदा 17 से एक और घटकर 16 रह गई. यह संख्या कांग्रेस विधायकों की एक समान मौजूदा संख्या 17 से एक कम हो जायेगी जिससे कांग्रेस पार्टी नेता सदन में प्रतिपक्ष के पद के लिए विधानसभा स्पीकर के समक्ष अपना दावा पेश कर सकती है. ऐसे में अभय चौटाला ने पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया है.