अमृतसर हादसा : राज्यपाल से मिला अकाली-बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

0
448
views

अमृतसर हादसे को लेकर बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात की. पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.

मीडिया से बात करते हुए पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि ट्रेन हादसे में सरकार बिल्कुल गंभीर नहीं है. ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. प्रकाश सिंह बादल ने ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपए देने की मांग की है. साथ ही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी ने हादसे की न्यायिक जांच कराने की मांग की है.

गौरतलब है कि दशहरे के दिन पंजाब के अमृतसर में एक दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई थी वहीं 55 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.. ये हादसा अमृतसर के जोड़ा फाटक के नजदीक हुआ है, जिस वक्त ये हादसा हुआ उसी समय फाटक के पास ही रावण का पुतला दहन किया जा रहा था. मौके पर भारी मात्रा में भीड़ मौजूद थी.

चौड़ा बाजार में रेलवे ट्रैक पर रावण का पुतला जलाया जा रहा था. इसी दौरान पटरी पर खड़े लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. जिस ट्रेन से हादसा हुआ वो पठानकोट से अमृतसर जा रही थी. जानकारी के मुताबिक, जिस जगह दशहरा मेला चल रहा था, वहां से करीब 25 मीटर दूरी पर ही रेलवे ट्रैक है. लोग ट्रैक के आसपास ही खड़े थे. पटाखों की आवाज से वहां भगदड़ मच गई. इसी दौरान डबल ट्रैक पर दोनों तरफ से ट्रेन गुजर रही थी और कई लोग उसकी चपेट में आ गए. चश्मदीदों ने बताया कि दशहरा उत्सव के दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से यह भीषण हादसा हुआ.