अरुणाचल प्रदेश में बोले PM मोदी- नॉर्थ ईस्ट के विकास से ही न्यू इंडिया बन सकता

0
145
views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से पूर्वोत्तर राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज इस दौरे के मद्देनजर वह अरुणाचल प्रदेश, असम और त्रिपुरा में हैं. उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने अरुणाचल में एक साथ दो एयरपोर्ट का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के इस मंत्र पर चलते हुए बीते साढ़े 4 सालों में अरुणाचल और उत्तर पूर्व के विकास के लिए ना तो फंड की कमी आने दी गई और ना ही इच्छाशक्ति की. उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश उगते सूरज की भूमि है, यह देश का विश्वास है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के लिए तो ये और भी अहम अवसर है, क्योंकि आज़ादी के इतने वर्षों तक यहां एक भी ऐसा एयरपोर्ट नहीं था जहां नियमित रूप से बड़े यात्री जहाज उतर पाएं. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने दशकों से इस राज्य की उपेक्षा की है लेकिन इसे बदलने के लिए हम यहां हैं. पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया तभी बन सकता है जब नॉर्थ ईस्ट का भी अच्छे तरह से विकास हो.