इनेलो के दो विधायक जाकिर हुसैन व परमिंदर ढुल बीजेपी में हुए शामिल

0
201
views

इनेलो विधायक दल के नेता अभय सिंह चौटाला के विश्वासपात्रों में शामिल नूंह के विधायक जाकिर हुसैन और जुलाना (जींद) के विधायक परमिंदर सिंह ढुल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति में भाजपा का दामन थाम लिया है। इससे पूर्व दोनों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। इस्तीफा मंजूर होते ही उन्होंने भाजपा का दामन थामा।

जाकिर हुसैन और परमिंदर सिंह ढुल का भाजपा में शामिल होना इनेलो के लिए बड़ा झटका है। इन दोनों विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद इनेलो के मात्र आधा दर्जन विधायक ही अभय सिंह चौटाला के साथ बचेंगे। इनेलो कार्यकर्ता इस बात से हैरान हैं कि पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के हरियाणा दौरे के बावजूद विधायकों में भगदड़ मची हुई है।

इनेलो के पास कभी 19 विधायक हुआ करते थे। दो विधायकों जसविंदर सिंह संधू और डॉ हरिचंद्र मिढ़ा निधन हो गया जबकि एक विधायक नगेंद्र भड़ाना पहले दिन से ही भाजपा के पाले में खड़े हुए हैं। इनेलो ने आज तक भड़ाना के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर सका।

इनेलो में टूट के बाद जननायक जनता पार्टी का गठन हुआ जिसमें चार विधायक दुष्यंत चौटाला के साथ चले गए तो दूसरी तरफ आधा दर्जन विधायक भाजपा का दामन थाम चुके हैं। विधायक नसीम अहमद पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन उन्हें भी कांग्रेस से तोड़ने की कोशिश हो रही है।