उमर खालिद पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

0
360
views

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( जेएनयू ) के छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमले करने के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन दोनों से पूछताछ कर रही है. 13 अगस्त को दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक अज्ञात बंदूकधारी ने उमर खालिद पर हमला किया था.

बता दें कि उमर खालिद पर हमले के दो दिन इन लोगों ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करके दावा किया था कि उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया. आरोपियों का कहना था कि देश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस पर गिफ्ट देने के लिए उमर खालिद पर हमला किया.

इन दोनों युवकों ने  अपने फेसबुक वीडियो में सरेंडर करने का भी एलान किया था, लेकिन सरेंडर नहीं किया. हमले की जिम्मेदारी का दावा करते समय उन्होंने कहा था कि वे लुधियाना के एक गांव में सरेंडर करेंगे. इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की एक टीम उस गांव में गई थी, लेकिन दोनों युवक वहां नहीं पहुंचे. इन दोनों हमलावरों की पहचान दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल के रूप में हुई थी. दोनों झज्जर के मंडोती गांव के रहने वाले हैं.

बता दें कि जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर कुछ अज्ञात लोगों ने बीते सोमवार को संसद भवन के पास कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर फायरिंग कर दी. हालांकि उन्हें कोई गोली नहीं लगी. चश्मदीदों के मुकाबिक जब खालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलायी गयीं. यहां खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.