एडिलेड में शतक जड़कर विराट कोहली ने बना दिए कई रिकॉर्ड्स

0
242
views

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. एडिलेड में खेले गए इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 104 रन की शतकीय पारी खेली. कोहली ने 112 गेंदों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का यह 39वां शतक था. इसी के साथ विराट कोहली ने सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के मामले में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया.

इसके अलावा विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 64 शतक हो गए हैं. ऐसे में कोहली सबसे अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में कुमार संगकारा को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.इ स मामले में सचिन (100) और रिकी पोंटिंग (71) कोहली से आगे हैं.

वहीं एडिलेड ओवल मैदान पर विराट कोहली का यह दूसरा वनडे शतक है. उन्होंने चार साल पहले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर शतक लगाया था. कोहली के अलावा भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ही एडिलेड में शतक लगा सके हैं.

जबकि कोहली का विदेशी मैदान पर यह 22वां शतक है. इस मामले में सचिन तेंदुलकर (29) सबसे आगे हैं. इससे पहले विराट इस मामले में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा के साथ 21-21 शतक के साथ बराबरी पर थे.