करनाल से पूर्व सांसद अरविंद शर्मा भारतीय जनता पार्ट में शामिल

0
167
views

हरियाणा में लोकसभा चुनाव की सरगर्मिया तेज हो गई हैं… इस चुनावी हवा में नेताओं का भी दल बदलने का सिलसिला जोर पकड़ने लगा है… इसी कड़ी में पूर्व सांसद अरविंद शर्मा बीजेपी में शामिल हो गए…दिल्ली में हरियाणा सीएम मनोहर लाल की मौजूदगी में अरविंद शर्मा ने बीजेपी का दामन थामा…मुख्यमंत्री ने सरोपा पहनाकर अरविंद शर्मा का पार्टी में स्वागत किया…इस दौरान केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, हरियाणा लोकसभा चुनाव समिति के प्रभारी कलराज मिश्र और कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा भी मौजूद रहे थे..अरविंद शर्मा ने पिछली बार कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ा था…

  1. गौरतलब है कि पूर्व सांसद अरविंद शर्मा 2014 में कांग्रेस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़े थे और भाजपा के उम्मीदवार अश्विनी चौपड़ा से हार गए थे. इसके बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली थी और बसपा ने उन्हें अपना सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित किया था।
  2. उन्होंने विधानसभा चुनाव में 2 सीटों से चुनाव लड़ा था लेकिन इन चुनावों में भी उनकी हार हुई थी. इसके बाद साल 2016 में उन्होंने बसपा छोड़ दी थी. अरविंद शर्मा के राजनीतिक करियर पर नजर डालें तो वे 1996 में 11वीं लोकसभा के चुनाव में सोनीपत सीट से आजाद उम्मीदवार चुनाव जीतकर आए थे.
  3. इसके बाद शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष रहे और रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़ा. वहां से हार गए. फिर कांग्रेस में शामिल हो गए और करनाल लोकसभा से 2004 और 2009 में चुनाव लड़ा. दोनों बार जीत हासिल की, तीसरी बाद भाजपा के अश्विनी चौपड़ा ने उनके विजयरथ को रोक दिया.

BJP ज्वाइन करने के बाद अरविंद शर्मा ने कहा कि वे भारी मन से कांग्रेस पार्टी छोड़ रहे है, कांग्रेस ने सेना के शौर्य पर सवाल उठाए थे जिससे वे आहत है, कांग्रेस ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए जिसके बाद मैने पार्टी छोड़ने का मन बनाया, उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वे बखूबी निभाएंगे.