कांगड़ा : CM जयराम ठाकुर ने एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

0
173
views

सीएम जयराम ठाकुर ने आज पररोला रेलवे स्टेशन से एक नई एक्सप्रेस ट्रेन पठानकोट-बैजनाथ-पपरोला को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस ट्रेन में चार डिब्बे लगाए गए हैं। जिसमें एक डिब्बा ए क्लाश का भी है। ये ट्रेन केवल चार स्टेशनों पर ही रूकेगी। ट्रेन शुरू होने से यात्री पठाकोट से पपरोला का सफर मात्र 5 घटों में तय कर पाएंगे। इस ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को 60 से 260 रुपये तक का किराया देना पड़ेगा।

इस दौरान सीएम ने जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कुछ समय पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल अपनी सालगिरह पर अपनी धर्म पत्नी के साथ चंड़ीगढ़ आए थे। उनकी ओर से कालका-शिमला ट्रेन में सफर करने की सूझी। इस दौरान हम दोनों कालका से सोलन तक आए तभी उन्होंने रेलवे ट्रैक को लेकर कुछ अलग हटकर करने का सोचा.

इस दौरान उन्होंने अंग्रेजों के जमाने के इस ट्रैक पर फास्ट ट्रेन चलाने का जिक्र किया। तभी मैने उनके समक्ष धौलाधार की पहाड़ियों में रेंगने वाली ट्रेन का जिक्र किया और हेलीकॉप्टर के जरिए उन्हें जोगिंद्रनगर कांगड़ा ट्रैक का हवाई सर्वे करवाया। इस दौरान उन्होंने इस ट्रैक पर रेंगने वाली ट्रेन में सुधार लाने का निश्चय किया और आज कुछ ही दिनों में हमारी मेहनत रंग लाई है। सीएम ने कहा कि अभी फिलहाल इस ट्रैक पर छोटी ट्रेन चलेगी लेकिन बाद में इसमें विस्तार किया जाएगा