कुंभ 2019 : दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग, कोई हताहत नहीं

0
214
views

प्रयागराज में मंगलवार से शुरू होने वाले कुंभ में बड़ा हादसा हो गया है. सोमवार को कुंभ के दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई. आग इतनी बड़ी थी कि अचानक ही दर्जनभर टेंट में फैल गई. आग लगने की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

बताया जा रहा है कि कुंभ मेला स्थल पर सेक्टर-16 में स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में अचानक आग लग गई है. कुछ ही मिनटों में आग दिगंबर अखाड़े के कई टेंटों तक फैल गई. जिससे वहां मौजूद साधु-संतों में हड़कंप मच गया. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ-साथ पुलिस और सेना के जवानों भी राहत और बचावकार्य में लगाया गया.

रसोई गैस का सिलेंडर फटने की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, हालांकि वहां रखा काफी सामान जलकर खाक हो गया. कुंभ मेला प्रयागराज के SP सिक्यॉरिटी के मुताबिक, ‘आग पर काबू पा लिया गया है और इलाके को अब साफ किया जा रहा है. कोई हताहत नहीं हुआ है.’

बता दें कि कुंभ-2019 के आयोजन की मंगलवार से शुरुआत हो रही है. मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होगा. ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं. इस पर पूरे देश के साथ ही दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं.