कोरोना वायरस : दिल्ली के प्राइमरी स्कूूल 31 मार्च तक बंद

0
140
views

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर अब दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. खासकर अब दिल्ली में इसके मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रही है. ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है. इस संबंध में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के अनुसार तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम और एहतियात के तौर पर प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है. सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

नहीं होगी बायोमैट्रिक अटेंडेंस
इससे पहले भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. अब दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस की जरूरत नहीं रहेगी. ताकि इस बीमारी से बचाव किया जा सके.

केंद्र ने भी कसी कमर
वहीं, जानकारी मिल रही है कि दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन गुरुवार को लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल का मुआयना करने वाले हैं. इस दौरान वे कोरोना वायरस के मामलों से निपटने के लिए की गई जरूरी तैयारियों का जायजा लेंगे. केंद्र सरकार भी इसके खतरे से निपटने के लिए तत्पर दिख रही है. गुरुवार को ही स्वास्थ्य मामलों के संसदीय समिति बैठक संसद भवन में हो रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारी इस समिति के सामने अपना प्रेजेंटेशन दे रहे हैं.

गाजियाबाद में भी एक पीड़ित
वहीं एनसीआर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की पहचान हुई है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पूरे देश में अब तक 30 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.