कोहली ने विश्व कप के लिए टीम में अंबति रायडू के चुने जाने का समर्थन किया

0
349
views

रोहित शर्मा और अंबति रायडू के शतकों की बदौलत भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 224 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए अंबति रायडू ने 81 गेंदों में 100 रनों की शानदार पारी खेली.

अंबति रायडू की चौथे नंबर पर शानदार शतकीय पारी से कप्तान विराट कोहली काफी प्रभावित हुए हैं. कोहली ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम में अंबति रायडू के चुने जाने का समर्थन किया है. उन्होंने मैच के बाद रायुडू को चार नंबर पर खेलने वाला ‘कुशल बल्लेबाज’ बताया.

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘हमें अगले साल विश्व कप तक उसका समर्थन करने की जरूरत है. रायडू ने इस मैच में मौके का पूरा फायदा उठाया और वह खेल को अच्छे से समझता है. हमें खुशी है कि चार नंबर पर कोई बुद्धिमान खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा है.’

वहीं उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि रायडू ने चौथे नंबर को लेकर सभी रहस्य सुलझा दिए हैं. मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप तक अब चौथे नंबर को लेकर कोई बात नहीं होगी.’

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी में लगातार अस्थिरता रही है. 2015 के वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने चौथे नंबर पर अब तक 11 बल्लेबाज उतारे हैं. लेकिन आज तक कोई भी बल्लेबाज इस जगह को पक्की नहीं कर पाया. खुद कप्तान विराट कोहली भी नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. अब ऐसा लगता है कि यह समस्या भी सुलझ रही है.