क्राइस्टचर्च आतंकी हमले के बाद सुरक्षित घर पहुंची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

0
145
views

बांग्लादेश क्रिकेट टीम क्राइस्टचर्च में देश के सबसे खतरनाक आंतकी हमले में बाल-बाल बचने के बाद शनिवार को न्यूजीलैंड से रवाना हो गई. क्राइस्टचर्च में मस्जिद में हुई गोलीबारी की घटना के बाद बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ी स्वदेश रवानगी के लिए फ्लाइट में बैठकर राहत महसूस कर रहे थे. स्टफ डॉट को डॉट एनजेड वेबसाइट के अनुसार बांग्लादेश के खिलाड़ी और प्रबंधन स्टाफ शनिवार को क्राइस्टचर्च से रवाना हुए. सभी शहर के होटल से पुलिस दस्ते के साथ टीम बस में क्राइस्टचर्च हवाईअड्डे पहुंचे.

  • बांग्लादेश का सहयोगी स्टाफ बाद में फ्लाइट पकड़ेगा. बांग्लादेश की टीम को शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट खेलना था.
  • लेकिन, अल नूर मस्जिद में गोलीबारी के बाद इसे रद्द कर दिया गया.
  • देश में दो मस्जिदों में हुए हमले में करीब 49 लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ी नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में प्रवेश करने ही वाले थे कि तभी यह घटना हो गई और खिलाड़ी बाल-बाल बचे.
  • आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले की क्रिकेट जगत ने कड़ी निंदा की है और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इसे हैरान करने वाला और दर्दनाक बताया है.
  • न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में 49 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.
  • एक बंदूकधारी की पहचान ऑस्ट्रेलियाई चरमपंथी के रूप में हुई है जिसने हमले की स्पष्ट रूप से ऑनलाइन लाइवस्ट्रीमिंग की.

बांग्लादेशी टीम एक मस्जिद के करीब थी लेकिन बाल-बाल बच गई. इस हमले के बाद दौरा रद्द कर दिया गया है. कोहली ने कहा, हैरान करने वाला और दर्दनाक. क्राइस्टचर्च में इस कायरतापूर्ण घटना से प्रभावित लोगों के प्रति मेरी सहानुभूति है. बांग्लादेशी टीम के भी सुरक्षित रहने की कामना.