गुरुग्राम में ED ने आतंकी हाफिज सईद से जुड़ा विला जब्त किया

0
174
views

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुग्राम में आतंकी हाफिज सईद से जुड़े एक विला को कब्जे में ले लिया है. करीब 1.03 करोड़ का यह विला कश्मीर के कश्मीरी व्यवसायी जहूर अहमद शाह वटाली का है. ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत ये कार्रवाई की है. बता दें कि पिछले साल अगस्त में वटाली को एनआईए ने टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें : गांधी जी के सिद्धांतों को भूल गई है कांग्रेस-PM मोदी

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक, वटाली ने यह विला लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद की फंडिंग से खरीदा था. विला के लिए हाफिज सईद की पाकिस्तान स्थित फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन ने फंड दिया था.

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने जैश सरगना को कहा मसूद अजहर जी

जांच एजेंसियों का मानना है कि विला खरीदने के लिए यह पैसा संयुक्त अरब अमीरात से हवाला के जरिए आया. इस पैसों का मकसद आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना भी था. ईडी ने फरवरी में एफआईएफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. इसी केस के तहत गुरुग्राम का विला कुर्क किया गया.

ये भी पढ़ें : रेवाड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले दुष्यंत चौटाला, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया

गौरतलब है कि लश्कर प्रमुख हाफिज सईद मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है. वो हमेशा कश्‍मीर में जेहाद और भारत के खिलाफ आग उगलता रहता है. इसके ऊपर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है, लेकिन वह पाकिस्‍तान में बेखौफ घूम रहा है.

ये भी पढ़ें : सुखबीर सिंह बादल का एलान, खडूर साहिब से बीबी जागीर कौर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव