गुलाम नबी आजाद का एलान, यूपी में सभी 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

0
308
views

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने गठबंधन कर लिया है, लेकिन इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी को दूर रखा गया है. ऐसे में कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसको लेकर कांग्रेस के उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटों पर अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश और देश का चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरी शक्ति के साथ अपनी विचारधारा को आगे रखते हुए डटकर लड़ेगी और बीजेपी को हराएगी. उनकी पार्टी की तैयारी पूरी है. उन्होंने कहा कि कोई कांग्रेस कार्यकर्ता गठबंधन से निराश नहीं है, हम यूपी में सभी 20 सीटों पर अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.

महागठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि महागठबंधन की बात हमने नहीं की थी ये मीडिया में था, हमने कहा था कि जो भी बीजेपी को हराना चाहते हैं उनका गठबंधन में स्वागत है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि संसद की लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में हमारी मदद करने वाले दलों का समर्थन जरूर लेंगे क्योंकि यह हमारी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है बल्कि सिद्धांतों की लड़ाई है, भारत को एक रखने की लड़ाई है.

इस मौके पर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई. गांधी जी के बाद नेहरू जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी देश के सभी वर्गों को साथ लेकर चली. बीजेपी ने हमेशा हमारे द्वारा किए गए कामों पर सवाल उठाया है, जबकि हमने आजादी के बाद देश के बिखरे प्रदेशों को एकत्र करने का काम किया.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस ने बीते 70 सालों से देश के लिए काम किया. कांग्रेस पार्टी हमेशा देश का फायदा सोचती है भले ही उसका खुद का नुकसान क्यों न हो जाए. उन्होंने कहा कि आजादी के पहले से ही हमने किसानों के उत्थान के लिए, किसानों की रोजी रोटी के लिए काम किया. इसका सबसे बड़ा उदाहरण चम्पारण आंदोलन है जिसमें गांधी जी की महत्वपूर्ण भूमिका रही.