गौतम गंभीर ने उठाए विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल, बोले- वो चतुर कप्तान नहीं

0
355
views

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं. गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में उनकी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है. इसके बावजूद वो टीम के कप्तान बने हुए हैं. गंभीर ने कहा कि विराट को रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर का शुक्रगुजार होना चाहिए कि उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया गया.

इसके साथ ही इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि विराट की कप्तानी की तुलना धोनी और रोहित से नहीं की जा सकती. गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली कप्तान के तौर पर उन्हें ज्यादा चालाक नजर नहीं आते हैं.

गंभीर ने कहा, ‘मैं उन्हें चतुर कप्तान के तौर पर नहीं देखता हूं. मैं उन्हें रणनीतिक कप्तान के रूप में भी नहीं देखता हूं. उन्होंने आईपीएल नहीं जीता है. एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितना अच्छा उसका रिकॉर्ड होता है.’

गौतम गंभीर ने आगे कहा, ‘आईपीएल में ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीन बार ट्रॉफी जीती है. धोनी और रोहित. इसलिए मुझे लगता है कि कोहली को अभी लंबा रास्ता तय करना है. आप इस मामले में उनकी तुलना रोहित या धोनी से नहीं कर सकते.’

हालांकि गौतम गंभीर की ये टिप्पणी आईपीएल में एक कप्तान के रूप में विराट कोहली की सफलता के बारे में है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर सवाल खड़ा नहीं कर सकते. क्योंकि विराट ही भारत के पहले कप्तान हैं जिनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराया है.