घर का सपना जल्द होगा पूरा, DDA की नई आवासीय स्कीम हो रही है लॉन्च

0
151
views

लंबे इंतजार के बाद दिल्ली विकास प्राधिकरण DDA की नई आवासीय स्कीम फरवरी के पहले पखवाड़े में लांच होगी. इस स्कीम में फ्लैटों की संख्या 10 से 15 हजार के बीच ही होगी.

  • डीडीए ने बुनियादी सुविधाओं को लेकर फंस रहा पेच दुरुस्त कर लिया है
  • थोड़ी बहुत समस्या जल आपूर्ति को लेकर आ रही है, जिसे जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर दूर करने पर काम किया जा रहा है
  • इसको लेकर DDA और जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक भी हो चुकी है.

पहले कई कारणों से लांच नहीं हो पाई योजना 
गौरतलब है कि पिछले वर्ष DDA की आवासीय स्कीम का दिल्ली के लोग इंतजार करते रहे, लेकिन अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। दरअसल पिछले साल सीलिंग, फिर मास्टर प्लान में बार-बार बदलाव, आवास योजना के प्रमुख आयुक्त की भ्रष्टाचार में गिरफ्तारी सहित कई अन्य कारणों के चलते भी योजना लांच ही नहीं हो सकी.

ये फ्लैट हैं शामिल
अब DDA के अधिकारी चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले स्कीम लांच हो जाए. स्कीम में LIG, HIG, MIG और EWS फ्लैट शामिल होंगे.

2018 में आनी थी योजना 
DDA की नई आवासीय योजना 2018 में आनी थी. इसमें 21 हजार फ्लैट थे, लेकिन अब पानी की कमी के चलते स्कीम में फ्लैटों की संख्या कम कर दी गई है. हालांकि, DDA ज्यादा से ज्यादा फ्लैटों को स्कीम में शामिल करने के लिए पानी की व्यवस्था करने जा रहा है.

सारी सुविधाओं से लैस है
डीडीए के अधिकारी फ्लैटों में बिजली, पानी, रंग रोगन और सड़क की बुनियादी सुविधाएं पहले से ही सुनिश्चित करना चाहते हैं. यही कारण है कि अभी फ्लैटों की संख्या को लेकर अधिकारी कोई सटीक जानकारी नहीं दे पा रहे हैं.