जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, ISJK के कमांडर इशफाक सोफी को किया ढेर

0
101
views

घाटी में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन आईएसजेके के कमांडर इशफाक अहमद सोफी को ढेर कर दिया है. जाकिर मूसा के अलावा इशफाक अहमद सोफी कश्मीर में आईएसजेके का बड़ा कमांडर था. जाकिर मूसा अभी भी सुरक्षाबलों की पकड़ से दूर है. पिछले दिनों उसके पंजाब में छुपे होने की खुफिया रिपोर्ट आई थी.

इशफाक अहमद सोफी जम्मू-कश्मीर के सोपोर का रहने वाला था. उसको एनकाउंटर के दौरान जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मार गिराया गया. आईएसजेके आतंकी इशफाक अहमद सोफी को अब्दुल्ला भाई के नाम से भी जाना जाता था. उसके पास से आर्म्स और एम्युनिशन बरामद हुए हैं. वहीं, आतंकी इशफाक अहमद सोफी के मारे जाने के बाद सोपोर के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ने इलाके के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फरमान जारी कर दिया है.

सोपोर के अमशिपोरा में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारा गया. इशफाक अहमद सोफी कश्मीर में आतंकी संगठन आईएसजेके का बड़ा कमांडर था. वह साल 2015 में हरकत-उल-मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा था. इसके बाद साल 2016 में वह हरकत-उल-मुजाहिदीन को छोड़कर आईएसजेके आतंकी संगठन में शामिल हो गया था.

इससे पहले सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के इमाम साहब गांव में मुठभेड़ के दौरान बुरहान वानी गैंग के आखिरी कमांडर लतीफ टाइगर को ढेर कर दिया था. हिजबुल कमांडर लतीफ अपने 2 अन्य आतंकियों के साथ एक इमारत में छिपा था, तभी सुरक्षा बलों ने धावा बोले दिया. इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें आतंकी लतीफ टाइगर समेत दो आतंकी मारे गए. इस दौरान एक जवान भी जख्मी हो गया.