जींद उपचुनाव में जीतने वाले कृष्ण मिड्ढा ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

0
165
views

जींद में बीजेपी का पहली बार कमल खिलाने वाले कृष्ण मिड्ढा ने बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली. हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने कृष्ण मिड्ढा को विधानसभा के 36वें सदस्य के रूप में शपथ दिलवाई. इस दौरान कृष्ण मिड्ढा की मां विद्यावति और बाकी परिवार भी मौजूद रहा. शपथ समारोह में विधायक बख्शीश सिंह, घनश्याम सर्राफ, और ज्ञानचंद गुप्ती भी मौजूद रहे. कृष्ण मिड्ढा के शपथ लेने के बाद अब विधानसभा में बीजेपी में विधायकों की संख्या 48 हो गई है.

ये भी पढ़ें : JJP में शामिल होना चाहते हैं INLD के कई विधायक-दिग्विजय चौटाला

बता दें कि हाल ही में हुए जींद विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है. बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा इस उपचुनाव में 12935 वोटों से जीते. जींद उपचुनाव में कृष्ण मिड्ढा को कुल 50566 मिले. जबकि जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला 37631 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. जींद के चुनाव में कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला तीसरे नंबर पर रहे. सुरजेवाला को 22740 वोट मिले हैं. इसके अलावा एलएसपी उम्मीदवार को 13,582 वोट और इनेलो पार्टी को कुल 3454 वोट मिले.

ये भी पढ़ें : इनेलो और BSP के रिश्तों में आई खटास

हरियाणा की राजनीति का सेमीफाइनल माने जाने वाले जींद उपचुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. जींद में अब तक बीजेपी का कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं जीता था. लेकिन सीएम मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की रणनीति काम आई. वो भी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले.