दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदला अपना मिजाज, धूल भरी आंधी के आसार

0
156
views

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से मौसम खराब है. सड़कों पर धूल का प्रभाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के झुंझनू, हरियाणा के नारनौल, राजस्थान के विराटनगर, अलवर, राजगढ़ और भरतपुर में अगले 2 घंटों में हल्की बारिश की संभावना है. आज दिल्ली में सभी सात सीटों पर वोटिंग भी हो रही है.

खराब मौसम होने से वोटिंग भी प्रभावित हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में आंधी से पहले वाला माहौल देखने को मिल रहा है. आसमान और बाहरी क्षेत्रों में धूल ही धूल देखने को मिल रही है.ऐसा कहा जा रहा है कि दिल्ली में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग ने 11 मई से लेकर 15 मई तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में आसमानी बिजली कड़कने के साथ ही रुक- रुक कर आंधी और बारिश की आशंका जाहिर की थी. इसी के साथ यह भी कहा गया था कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में ज्यादातर जगहों पर मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है. साथ ही पश्चिम बंगाल और सिक्किम के लिए 12 मई और 13 मई को आंधी-पानी की चेतावनी जारी की गई है. पूर्वोत्तर भारत के लिए मौसम विभाग ने 12 मई से लेकर 16 मई तक तेज हवाओं के बीच बारिश होने की चेतावनी दी है.