पंजाब के कई इलाकों में मतदान के दौरान झड़पें, फिरोजपुर के लखमीर गांव में बैलेट बॉक्स में लगाई आग

0
322
views

पंजाब में पंचायत चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है. वोटिंग के दौरान सूबे के कई इलाकों से झड़प की खबरें आई हैं. फिरोजपुर के लखमीर गांव में हालात तनावपूर्ण रहे. मतदान के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने बैलेट बॉक्स को ही आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात करना पड़ा.

कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी के भारोआना गांव में मतदान केंद्र पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और पोलिंग पार्टी की पिटाई की गई. इस दौरान जमकर ईंट-पत्थर चले. ग्रामीणों ने बताया कि मौके पर सुबह से ही तनावपूर्ण स्थिति बनी रही. दोपहर करीब 12 बजे 100 के करीब लोगों ने बूथ पर कब्जा कर लिया और पोलिंग स्टाफ की पिटाई की. वहीं, स्टाफ के मुताबिक उनसे मतदान पेटियों के अलावा बेलेट पेपर छीनने की कोशिश की गई और सरकारी रिकॉर्ड नष्ट कर दिया. इस घटना के बाद 1.30 घंटे तक वोटिंग प्रक्रिया बंद रही.

अमृतसर में मतदान के दौरान झड़प के मामले सामने आए हैं. अजनाला के चंडपुर गांव में चुनाव के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर ईंट-पत्थरों से हमला किया. अमृतसर के मजीठा रोड पर रामनगर कॉलोनी में तनावपूर्ण स्थिति रही. शिरोमणि अकाली दल ने विधायक सुनील दत्ती के समर्थकों पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए. जिसे लेकर शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने मजीठा रोड पर धरना प्रदर्शन किया और चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया.

वहीं, पटियाला के हीरागढ़ गांव में फर्जी वोट डालने को लेकर झड़प हुई. फर्जी वोट डालने आए एक युवक को कुछ लोगों ने पकड़ लिया, लेकिन आरोपी युवक सरपंच उम्मीदवार के भाई पर हमला कर फरार हो गया. इसके अलावा पटियाला के स्नोर कस्बा के बोसरकला गांव में वोटिंग के दौरान गोलियां चलने की खबर है. बताया जा रहा है कि अकाली दल और कांग्रेस के उम्मीदवार आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर से हमला किया और गोलियां भी चलाईं. जिसमें 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए.