पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग में NH-55 पर भूस्खलन, हिमालयन टॉय ट्रेन रोकी गई

0
153
views

लगातार हो रही बारिश के कारण बुधवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में भूस्खलन हुआ. टिंधरिया में नेशनल हाइवे 55 पर भूस्खलन के कारण एक घर, ट्रक और मोटर बाइक क्षतिग्रस्त हो गए. भूस्खलन के बाद दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे टॉय ट्रेन सेवाओं को रोक दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

दो दिन पहले भी एक ऐसी ही घटना सामने आई जिसमें बुजुर्ग दंपति के घर पर भूस्खलन के बाद मलबा गिर गया और दोनों की दब कर मौत हो गई. घटना दार्जिलिंग के सुखिया स्थित पुबुंग फाटक के पास की है. इस इलाके में सड़क बनाने का काम चल रहा था. भारी बारिश के कारण मिट्टी और चट्टान के टुकड़े गिरे और दंपति को चपेट में ले लिया. दोनों लोग सो रहे थे, इसी दौरान यह घटना हो गई.

बंगाल के कई इलाकों में मॉनसून पहुंच गया है जिसके कारण कई स्थानों पर भारी बारिश हो रही है. पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के बाद भूस्खलन का खतरा बढ़ जाता है. दार्जिलिंग में भी ऐसा ही हुआ और देखते देखते पूरा मलबा सड़क पर आ गया. इसका सबसे ज्यादा असर टॉय ट्रेन के संचालन पर पड़ा है क्योंकि दार्जिलिंग में टॉय ट्रेन पर्यटकों के लिए काफी खास है जिसे देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं.