पाकिस्तानी मंत्री का विवादित बयान, कहा- कश्मीर आजाद होगा तभी भारत से क्रिकेट खेलेंगे

0
50
views

2013 के बाद से भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच कोई सीरीज नही खेली गई, पिछले 7 सालों से दोनों टीमों के बीच अबतक कोई सीरीज नहीं खेली गई है. पाकिस्तान के आतंकवाद को पनाह देने की वजह से भारत ने पड़ोसी मुल्क से क्रिकेट के मैदान में भी दूरी बना ली है. हालांकि पाकिस्तान के मंत्रियों को कुछ अलग ही लगता है. उन्हें लगता है कि जैसे भारतीय टीम पाकिस्तान से क्रिकेट खेलना चाहती है लेकिन वो उनकी टीम है जो हिंदुस्तान से मुकाबला नहीं खेल रही. बता दें पाकिस्तान की मंत्री फिरदौस आशिक अवान ने भारत के खिलाफ एक बेबुनियाद बयान दिया है, जिसके बाद पूरी दुनिया में उनका मजाक उड़ रहा है.

पाकिस्तानी मंत्री फिरदौस ने दिया भारत के खिलाफ बयान

कश्मीर की आजादी के बाद खेलेंगे भारत से क्रिकेट!
इमरान खान सरकार में मंत्री डॉक्टर फिरदौस आशिक अवान (Firdous Ashiq Awan) ने बेहद ही अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान की टीम तब तक भारत से क्रिकेट नहीं खेलेगी जब तक वो कश्मीर को आजाद नहीं कर देता. फिरदौस ने ये भी कहा कि भारत के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना गलत है. पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून से बातचीत करते हुए फिरदौस ने कहा, ‘भारत ने पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट रोकने के लिए कई झूठी साजिश रची हैं. जबतक भारत कश्मीरी लोगों को आजाद नहीं कर देता, तब तक भारत-पाकिस्तान का मैच कश्मीरियों के जख्मों पर नमक रगड़ेगा.’

भारत ने साल 2018 में जीता था एशिया कप

बता दें पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में वनडे, टी20 सीरीज के साथ-साथ टेस्ट सीरीज भी खेलकर गई. इसके बाद बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान का दौरा किया. दोनों देशों ने पाकिस्तान को सुरक्षित मुल्क बताया. हालांकि भारतीय टीम का पाकिस्तान में खेलने का सवाल ही नहीं उठता. ये सब बातें इसलिए हो रही हैं क्योंकि इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है और भारतीय टीम चाहती है कि इस टूर्नामेंट के आयोजन स्थल बदला जाए. BCCI चाहती है कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई या अबूधाबी में हो, नहीं तो उनकी टीम एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगी.