पूर्व पाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा

0
120
views

अपनी आत्मकथा में हैरान करने वाले खुलासे करने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी के समर्थन में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर उतर आए हैं. आफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में लिखा है कि टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया. अपनी बात का उदाहरण देते हुए आफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कोच जावेद मियांदाद ने उन्हें 1999 में भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए मैच से पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लेने दिया था.

आफरीदी के इस खुलासे में अख्तर ने उनका समर्थन किया है और कहा है कि उन्हें भी अपने समय में सीनियर खिलाड़ियों से बुरा व्यवहार मिला. एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अख्तर के हवाले से लिखा है, ‘मुझे लगता है कि आफरीदी ने अपनी किताब में खराब व्यवहार के बारे में कम लिखा है. मैंने इस तरह की हरकतें अपनी आंखों से देखी हैं और मैं उनसे पूरी तरह से सहमत हूं.’

आफरीदी ने साथ ही लिखा है कि मियांदाद ने मैच के बाद होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह में अपनी तारीफ करने को कहा था जिसके बाद आफरीदी के दिल में मियांदाद को लेकर इज्जत खत्म हो गई थी. अख्तर ने कहा कि बाद में उन 10 खिलाड़ियों ने इन दोनों से माफी मांगी थी. अख्तर के मुताबिक, ‘बाद में कुछ वर्षों बाद, उमराह जाने से पहले उन 10 खिलाड़ियों ने हम दोनों से माफी मांगी.’ अपने अतीत के अनुभव को बयां करते हुए अख्तर ने कहा कि चार खिलाड़ी एक बार उन्हें मारने तक आ गए थे. उन्होंने कहा, ‘एक बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय, चार खिलाड़ियों ने मुझे बल्ले से मारने का प्रयास किया.’ इससे पहले, इमरान फरहत ने आफरीदी पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था कि वह एक मतलबी खिलाड़ी थे.