श्री आनंदपुर साहिब : सांसद अनुराग ठाकुर ने वैली ब्रिज का किया लोकार्पण

0
144
views

सांसद अनुराग ठाकुर ने सतलुज नदी पर BBMB द्वारा बनाए गए विशाल झूला पुल यानि वैली ब्रिज का लोकापर्ण किया. ये झूला पुल बिलासपुर और ऊना को आपस में जोड़ेगा.

  • ये ब्रिज 1160 फीट लंबा है, एक तरफ जहां इस ब्रिज से हजारों लोगों को सुविधा मिलेगी वहीं दुसरी और ये पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी बनेगा
  • सांसद अनुराग ठाकुर ने ब्रिज के अलावा नैला बरमला सड़क का भी लोकार्पण किया,  ये सड़क सुरंग से गुजरेगी
  • सांसद अनुराग ठाकुर ने ग्राउंड पार्क की चारदीवारी का भी उद्घाटन किया.

बता दें कि भाखड़ा बांध के निर्माण के समय यह बेली ब्रिज लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया था. जिससे इस पर दर्जनों गांव के लोगों को आवागमन की सुविधा दी गई थी. लेकिन खस्ताहाल के कारण दोबारा से इस पुल का निर्माण किया गया. इससे गांव वरमाला, ओलिंडा, ग्वालथाई , सलांघड़ी, स्वामीपूर बाग और आसपास के दूसरे गांवों को भी फायदा मिलेगा. ये बेली ब्रिज पुल पर्यटन की दृष्टि से भी कारगर सिद्ध होगा. क्योंकि एक तो गोविंद सागर झील दूसरे प्राकृतिक सौंदर्य और बेली ब्रिज पुल आकर्षण का केंद्र भी रहेगा.

राफेल मामले पर कांग्रेस को घेरा

राफेल मामले पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे कम कीमत पर जब राफले ने कीमत भरी थी अगर वह खरीद लिया होता तो आज भारतीय वायु सेना मिग-21 के बजाय राफले जहाज के साथ पाकिस्तान पर बार कर सकता था. सबसे कम कीमत के बावजूद भी कांग्रेस ने 10 सालों में एक भी जहाज नहीं खरीदा। क्योंकि कांग्रेस की डील कभी बगैर डील के नहीं पूरी होती थी.

भारत की ओर से पाकिस्तान में किए गए एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्षी दल अपनी सेना पर विश्वास ना करें लेकिन दुनिया भर के देशों ने भारत पर विश्वास रखा है. मोदी के नेतृत्व पर विश्वास रखा है यही कारण है की विंग कमांडर अभिनंदन मात्र 3 दिन के अंदर हिंदुस्तान वापस आए. आज तक हिंदुस्तान के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ था।