बेटे बृजेंद्र को टिकट मिलने के बाद बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश

0
79
views

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को कैबिनेट और राज्यसभा से इस्तीफा देने की पेशकश की है. बताया जाता है चौधरी ने ये फैसला उनके बेटे बृजेन्द्र सिंह को हरियाणा के हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिलने के मद्देजनर लिया है.

चौधरी बीरेंद्र सिंह के मुताबिक, बीजेपी चुनाव में वंशवादी शासन के खिलाफ  है. इसलिए मैंने यह सही समझा कि अगर मेरे बेटे को मौका मिलता है तो मुझे राज्यसभा और मंत्रीपद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसलिए मैंने अमित शाह जी को लिखा है कि मैं इसे पार्टी पर छोड़ता हूं, मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं.

आपको बता दें कि बीजेपी ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर 20वीं सूची जारी की है. इसमें हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 6 उम्मीदवारों के नाम हैं.

इस सूची में में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह, रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं मध्य प्रदेश के खजुराहो से बिष्णु दत्त शर्मा, रतलाम से जीएस दामोर, धार से छत्तर सिंह दरबार और राजस्थान के दौसा से जसकौर मीणा को टिकट दिया है. साथ ही उलुबेरिया पुरबा विधानसभा क्षेत्र (पश्चिम बंगाल) उपचुनाव के लिए प्रत्यूष कुमार मंडल का नाम भी शामिल किया गया है.

केंद्रीय इस्पात मंत्रीचौधरी बीरेंद्र सिंह हरियाणा के एक प्रमुख जाट नेता हैं. वे 1977, 1982, 1994, 1996 और 2005 में उचाना से विधायक रह चुके हैं. साथ ही तीन बार प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं. वे हिसार लोकसभा क्षेत्र से 1984 में ओमप्रकाश चौटाला को हराकर संसद पहुंचे थे.