भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से शुरु होगी वनडे की जंग

0
222
views

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तीन टी-20 सीरीज के 1-1 बराबरी पर समाप्त होने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत हासिल की. ये भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत है.

ऐसे में टीम इंडिया बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो-दो हाथ करने उतरेगी. यदि वनडे सीरीज में भारतीय टीम विजय हासिल कर लेती है तो उसके नाम नया इतिहास दर्ज हो जाएगा. विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तीनों फॉर्मेट में अविजेय रहने का कारनामा कर दिखाएगी. ऐसे में प्रशंसकों को दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का बेसब्री से इंतजार है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल किया था. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इससे पहले भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीत चुकी है तो ऐसे में जाहिर है कि टीम इंडिया के हौसले बुलंद होंगे. आइए जानते हैं कि पहले वनडे मैच को आप भारत में कब और कहां देख सकते हैं.