भारी बारिश के चलते पंजाब में 25 सितंबर तक स्कूल बंद

0
556
views

पंजाब में तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया है. पंजाब भर के सभी जिलों में बाढ़ कंट्रोल रूम स्थापित करने के आदेश दिए गए हैं. भाखड़ा में पानी का स्तर बढ़ चुका है. राज्य से गुजरते दरिया सतलुज, रावी और ब्यास नदी पर नजर रखी जा रही. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में भारी और लगातार बारिश के मद्देनजर स्कूल और कॉलेज को बंद रखने का आदेश जारी किया.

पंजाब के सीएम ने पिछले 4 दिनों से भारी बारिश के कारण राज्य में फसलों के नुकसान का आकलन करने की घोषणा की है. सीएम ने खाद्य और नागरिक आपूर्ति और पशुपालन मंत्रियों से भी प्रभावित लोगों को खाद्य पैकेट के वितरण और जानवरों के लिए सूखे चारा के वितरण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के लिए कहा है.

मौसम विभाग की तरफ से अगले 2 दिनों में तेज बारिश पड़ने की चेतावनी जारी किए जाने के बाद में सेना को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से राज्य में बाढ़ के खतरे को देखते हुए आज उच्च आधिकारियों के साथ मीटिंग कर नुकसान के बचाव के लिए समय से पहले जरूरी प्रबंध करने के लिए कहा गया है. पंजाब भर के सभी जिलों में बाढ़ कंट्रोल रूम स्थापित करने के आदेश दिए गए हैं. भाखड़ा में पानी का स्तर बढ़ चुका है. राज्य से गुजरते दरिया सतलुज, रावी तथा ब्यास पर नजर रखी जा रही है.