मंडी : पराशर घूमकर लौट रहे पद्धर के लोगों की गाड़ी खाई में गिरी, 2 की मौत, 16 घायल

0
322
views

जिला मंडी के पराशर में घूमकर लौट रहे लोगों की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। हादसे में दो की मौत हो गई है व 16 लोग घायल बताए जा रहे हैं। गाड़ी में तीन से चार परिवार के सदस्‍य सवार थे। बताया जा रहा है पद्धर क्षेत्र के ये लोग ट्रैक्‍स वाहन में पराशर घूमने के बाद वापस आ रहे थे। हादसे के कारणों का अभी कोई पता नहीं चल पाया है। 10 सीटर वाहन में 18 लोग सवार थे, ऐसे में क्‍यास लगाए जा रहे हैं कि हादसे का कारण ओवरलोडिंग ही हो सकती है। सुक्कासर के पास गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। सभी लोग द्रंग हलके के पद्धर के तहत कुन्‍नू के रहने वाले हैं। घायलों को उपचार के लिए पीएचसी कटौला लाया गया। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को मंडी अस्‍पताल रेफर किया गया। हादसे में 12 साल के गोपाल और एक महिला केशरू देवी की मौत हो गई है।

मंडी जिला के प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थल पराशर के पास यह हादसा हुआ है। वाहन में तीन परिवारों के 18 लोग पराशर घूमने गए थे। जिसमें 17जख्मी हुए हैं। जबकि एक बच्चे की मौत बताई जा रही है। पुलिस ने ग्रामीणों के साथ घायलों को सड़क तक पहुंचाया।

अराध्य देव पराशर ऋषि के दर्शन करने के साथ-साथ यहां की पाकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए सैकड़ों की तादाद में रोजाना लोग यहां पहुंचते हैं। लेकिन सड़क दुरुस्‍त न होने के कारण अकसर यहां हादसे होते रहते हैं। मंडी जिला का बेहतरीन पर्यटन स्थल होने के बावजूद यहां पर सरकार और प्रशासन ने सड़क मार्ग की दशा को सुधारने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं।