राकेश अस्थाना के खिलाफ जारी रहेगी जांच, दिल्ली हाईकोर्ट ने FIR को रद्द करने से किया इनकार

0
144
views

रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच जारी रहेगी. दिल्ली हाईकोर्ट ने राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज एफआईआर को खारिज करने से इनकार कर दिया है. साथ ही हाईकोर्ट ने एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए दायर की गई याचिका को भी खारिज कर दिया है.

हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच जारी रहेगी. इसके अलावा हाईकोर्ट ने सीबीआई को अस्थाना पर 10 हफ्ते में जांच पूरी करने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि एक लोक सेवक के खिलाफ FIR दर्ज किया जाना चिंता और तनाव का कारण होगा. FIR में जिस तरह के आरोप हैं उसकी जांच जरूरी है. जब तक कोई व्यक्ति दोषी साबित नहीं हो जाता तब तक कानून की नजर में वह निर्दोष है.

राकेश अस्थाना ने हाईकोर्ट में घूसखोरी का केस रद्द करने के लिए अर्जी लगाई थी. इस याचिका पर जस्टिस नजमी वाजिरी ने 20 दिसंबर 2018 को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. अस्थाना के खिलाफ पूर्व सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था. अस्थाना पर आरोप है कि वह जिस मांस कारोबारी मोइन कुरैशी के खिलाफ एक मामले की जांच कर रहे थे, उससे उन्होंने रिश्वत ली.