राफेल डील : मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गलत जानकारी दी

0
304
views

राफेल विमान सौदे पर सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद भी कांग्रेस पार्टी आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वो पीएसी के सभी सदस्यों से आग्रह करेंगे कि अटॉर्नी जनरल और सीएजी को यह बात पूछने के लिए तलब करें कि राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट कब संसद में पेश की गई.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि जाइंट पार्लियामेंट्री कमिटी यानी जेपीसी बिठाई जाए जो इस मामले की जांच करे, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में जो रिपोर्ट और सबूत कोर्ट के सामने रखे जाते हैं अदालत उन्हीं के आधार पर अपना फैसला देती है.’

लोक लेखा समिति के अध्यक्ष खड़गे ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गलत जानकारी दी है. PAC को कैग रिपोर्ट दिखाई, ऐसा क्यों कहा गया ? खड़गे ने कहा कि वो CAG से रिपोर्ट के बारे में पूछेंगे.

खड़गे के इस बयान पर बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगर उन्हें रिपोर्ट नहीं मिली तो कोर्ट में जाकर एफिडेविट या रिव्यू पीटिशन दायर कीजिए.

बता दें कि राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज किया.