राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, बोले- राफेल डील में मोदी सीधे शामिल

0
257
views

राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. शुक्रवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर तीखे हमले किए. उन्होंने कहा कि मैं सालभर से कह रहा हूं कि पीएम मोदी खुद राफेल घोटाले में शामिल हैं. पीएम मोदी ने सीधे तौर पर डील में हस्तक्षेप किया था.

एक अंग्रेजी अखबार की खबर का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये बिल्कुल साबित हो गया है कि चौकीदार चोर है. उन्होंने कहा कि आप हमारे लिए लड़ते हैं और जान तक दे देते हैं. पीएम ने आपके 30 हजार करोड़ रुपये चुराए और अपने दोस्त अनिल अंबानी को दे दिए. मोदी ने एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को डील दिलवाई. उन्होंने कहा कि वह सोच समझकर कह रहे हैं कि पीएम मोदी चोर हैं. वह कड़े शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन ये सच्चाई है.

कांग्रेस अध्यक्षने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला था. सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार ने झूठ बोला. पूरे फैसले पर ही सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि जिस कैग रिपोर्ट को पेश किया जाना था, वो कभी पेश ही नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हम सच्चाई को सामने लेकर आये और अब हम इसे और आगे ले जाएंगे.

गौरतलब है कि एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रांस सरकार के साथ राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्रालय की ओर से की जा रही डील के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दखल का फायदा फ्रांस को मिला था. पीएमओ की इस दखल का रक्षा मंत्रालय ने विरोध भी किया था. अब इसी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है.