राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद शीला दीक्षित ने दिल्ली में 280 ब्लॉक कमेटी भंग की

0
342
views

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. दिल्ली कांग्रेस ने बड़ा फैसला करते हुए ब्लॉक कांग्रेस भंग कर दी है. दिल्ली में 280 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी हैं.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक हुई थी. इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद थे. बैठक राहुल गांधी के निवास पर हुई थी. जिसके बाद ही दिल्ली में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को भंग करने का ऐलान किया गया. यह कार्रवाई पांच जांच सदस्यों की सिफारिश पर हुई है.

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की हार पर चर्चा की. इस बैठक में कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन, महाबल मिश्रा, जेपी अग्रवाल, राजेश लिलोथिया और अरविंदर सिंह लवली के साथ-साथ पीसी चाको ने भाग लिया. चाको दिल्ली के पार्टी प्रभारी हैं. दीक्षित भी इन चुनावों में उम्मीदवार थीं.

बैठक एक घंटा से ज्यादा समय तक चली. कांग्रेस ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी पर भी चर्चा की. लोकसभा चुनावों में कांग्रेस दिल्ली की सभी सातों सीटों पर भाजपा से हार गई थी. कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में 1998 से 2013 तक शासन किया, लेकिन इसके बाद से वह हर प्रमुख चुनाव हार गई. राहुल गांधी ने इसी तरह की बैठक छत्तीसगढ़ और हरियाणा के नेताओं के साथ भी की.