राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर झील से लाया जल बापू की समाधि पर चढ़ाया

0
367
views

कैलाश मानसरोवर यात्रा से 12 दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी स्वदेश लौट आए है, और आते ही उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है, आज के कांग्रेस के भारत बंद में राहुल गांधी भी शामिल हुए, और केंद्र सरकार के खिलाफ मार्च निकाला.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस  का आज भारत बंद है, जिसके तहत देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. लेकिन इस बंद में शामिल होने से पहले राहुल गांधी एक खास जगह पर गए थे

  • मार्च में शामिल होने से पहले राहुल गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर गए थे
  • राहुल ने यहां बापू की समाधि पर कैलाश मानसरोवर झील से लाया जल चढ़ाया
  • इसके बाद वे भारत बंद के तहत मार्च में शामिल हुए
  • राहुल पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के साथ बापू की समाधि स्थल पर गए और श्रद्धांजलि दी
  • इसके बाद उन्होंने कुछ और भी बापू की समाधि पर रखा. बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद वह सीधे सड़क पर आ गए और रामलीला मैदाने के लिए कूच किया.
  • सभी को अप्रत्याशित रूप से चौंकाते हुए राहुल गांधी अचानक राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की
  • बाद अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया और रामलीला मैदान तक अपना मार्च शुरू कर दिया. वह राजघाट से सीधी रामलीला पहुंच गए. वहां पर शरद यादव, आप नेता संजय सिंह, NCP नेता तारिक अनवर भी मौजूद हैं.

राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से मानसरोवर की यात्रा पर गए हुए थे और वहां से लौटकर वह सीधे बंद को समर्थन करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं. कांग्रेस की ओर से बुलाए गए इस बंद को 20 से ज्यादा दलों का समर्थन हासिल है. बंद को दौरान देश के विभिन्न राज्यों में विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर अलग-अलग मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं. कांग्रेस ने सीधे तौर पर महंगाई के खिलाफ इस बंद का आह्वान किया है लेकिन विभिन्न दलों के अपने-अपने मुद्दे भी हैं जिनको लेकर वो आज सड़कों पर उतर रहे हैं.