रेवाड़ी : शहीद हरि सिंह का अंतिम संस्कार हुआ, 10 महीने के बेटे ने दी मुखाग्नि

0
295
views

पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए रेवाड़ी जिले के गांव राजगढ़ के जवान हरि सिंह को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. शहीद हरि सिंह को उनके 10 महीने के बेटे लक्ष्य ने मुखाग्नि दी. इस दौरान गमगीन माहौल में महिलाएं भी फूट-फूट कर रो पड़ी और वंदे मातरण के नारों के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया.

शहीद के अंतिम संस्कार में जहां भारी जनसैलाब उमड़ा. तो वहीं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा, राव नरबीर सिंह, राज्य मंत्री बनवारी लाल समेत तमाम नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीद को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.

इस दौरान राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि ये आतंकी हमला बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार इसको लेकर बेहद ही गंभीर है. वहीं राज्यमंत्री बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से शहीद के परिवार के साथ है. देश के जवानों ने जिस तरह आतंकियों से लड़ते हुए अपनी शहादत दी है. उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

बता दें कि सोमवार को पुलवामा में आतंकियों के सुरक्षाबलों के बीच 18 घंटे तक मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत 5 जवान शहीद हुए थे. हालांकि सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान और रशीद अहमद गाजी को ढ़ेर कर दिया.