लंदन टेस्ट : रहाणे ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी

0
156
views

इंग्लैंड में पहला टेस्ट हारने के बाद अब भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में भी पहली पारी के नजर में लड़खड़ाती हुई दिख रही है.  लाॅर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 107 रन बना पाई. टीम में से सबसे ज्यादा स्कोर रविचंद्रन अश्विन ने बनाए .  इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 के आंकड़े को भी नहीं छू सका. टीम का यह हाल देखकर भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इसकी असली वजह बताई. उन्होंने टीम की बल्लेबाजी को लेकर अपनी बात सामने रखी है. उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में हमने कई गलतियां की हैं जिसका नुकसान हमें उठाना पड़ेगा.

बल्लेबाजी में कई गलतियां हुई
रहाणे बोले, इससे अधिक चुनौतीपूर्ण हालात नहीं मिल सकते खासकर इस मौसम में नई गेंद के साथ. एक बल्लेबाज के तौर पर हालांकि आपको खुद पर भरोसा होना चाहिए. यह सिर्फ रन बनाने की नहीं बल्कि अच्छे डिफेंस और गेंद को छोड़ने की भी बात है. एक बल्लेबाज के लिए यहां खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है. राहणे ने कहा कि हमें अपनी गलती स्वीकार करनी होगी. इंग्लैंड में यह विकेट के पीछे लपके जाने या रन आउट होने की बात नहीं है बल्कि आपको अपनी गलती स्वीकार करके आगे बढ़ना होगा.  हम जितना जल्दी अपनी गलतियों से सबक लेंगे, उतना ही अच्छा होगा.

हालात वाकई चुनौतीपूर्ण थे
रहाणे ने हताया कि हालात वाकई चुनौतीपूर्ण थे. जेम्स एंडरसन ने एक भी शॉर्ट गेंद नहीं फेंकी. वह एक ही जगह पर गेंद डाल रहा था जो इस विकेट पर जरूरी है. ऐसे में बल्लेबाज की तकनीक और संयम की परीक्षा होती है।. चेतेश्वर पुजारा इस साल में तीसरी बार रन आउट हुए. रहाणे ने कहा , ”इससे बुरा तो लगता है और मुझे यकीन है कि पुजारा भी निराश होंगे. हम खराब मौसम के कारण तीन चार घंटे नहीं खेल सके और एक टीम के तौर पर बुरा लगता है. दूसरे टेस्ट में रहाणे ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन बनाए.