लुधियाना नगर निगम चुनाव के लिए हुआ मतदान

0
278
views

लुधियाना नगर निगम की 95 सीटों के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ. लुधियाना नगर निगम की अधिकांश सीटों पर मुकाबला कांग्रेस, अकाली दल, बीजेपी और आम आदमी पार्टी-लोक इंसाफ पार्टी गठबंधन के बीच है. अब 27 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे. बता दें कि दिसंबर 2017 में तीन नगर निगम जालंधर, अमृतसर और पटियाला के चुनाव हुए और तीनों में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिली थीं.

निगम चुनाव में कांग्रेस सभी 95 सीटों पर और अकाली दल 48 सीटों पर, जबकि बीजेपी ने 46 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए. वहीं लोक इंसाफ पार्टी के 59 उम्मीदवार और आम आदमी पार्टी के 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. कई सीटों पर बागी उम्मीदवार भी किस्मत आजमा रहे हैं.

लुधियाना के अलावा प्रदेश के कई इलाकों में उप-चुनाव हुआ. मोगा के वार्ड नंबर- 25 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की. जबकि गुरदासपुर में दीनानगर के वार्ड नं- 7 और फतेहगढ चूडियां के वार्ड नं- 1 से भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की. गुरदासपुर के वार्ड नंबर- 22 से कांग्रेस उम्मीदवार सुनीता देवी ने जीत दर्ज की. सरहिंद के वार्ड नंबर-10 में कांग्रेस उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह लाल ने अकाली प्रत्याशी सोनिया मड़कन को 628 वोट से हराया. वहीं सुजानपुर के वार्ड नंबर- 5 से कांग्रेस उम्मीदवार अमरजीत कौर ने 110 वोट से बीजेपी उम्मीदवार तिलक राज को हराया

उधर, बठिंडा में नथाना गांव के वार्ड नंबर-10 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की, कांग्रेस उम्मीदवार पूर्ण सिंह लाडी ने अकाली उम्मीदवार को 197 वोटों से हराया. बठिंडा के संगत मंडी वार्ड नंबर-1 पर काकरी गौर को सर्वसम्मति से विजेता घोषित कर दिया गया.