लुधियाना लोकसभा सीट पर 56 सीसीटीवी कैमरों की मदद से होगी मतगणना

0
295
views

लोकसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 23 मई को मतगणना होगी, लुधियाना संसदीय सीट की होने जा रही मतगणना में 56 सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जाएगी। मतगणना में कोई चूक न रह जाए, इसके चलते मंगलवार को मतगणना स्टाफ की रिहर्सल भी पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के सुखदेव भवन में करवाई गई।

जिला चुनाव अधिकारी डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने प्रक्रिया संबधी आवश्यक निर्देश देते हुए स्टाफ को कहा कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए। डीसी ने पीएयू में रखी गई ईवीएम के स्ट्रांग रूम के सुरक्षा प्रबंधों का जायजा भी लिया। उधर ईवीएम के साथ कहीं छेड़छाड़ नहीं हो, इस कारण सेंटर के बाहर निगरानी कर रहे लोक इंसाफ पार्टी के वर्करों के साथ अब कांग्रेस वर्करों ने भी डेरा जमा लिया है।

मतगणना के लिए पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी की आठ इमारतों में नौ सेंटर बनाए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र सेंट्रल और वेस्ट की मतगणना जिमनेजियम हॉल के ग्रांउड फ्लोर पर होगी। आठ बजे शुरू होने वाली मतगणना प्रक्रिया का पहला रुझान आधे घंटे के भीतर ही आ जाएगा। मतगणना केंद्र में चुनावी स्टाफ और 22 उम्मीदवारों के पोलिंग स्टाफ के अलावा केवल मीडिया कैमरामैन को ही जाने की इजाजत होगी। सेंटर में मोबाइल फोन लेकर जाने की रोक है। पूरी प्रक्रिया के दौरान पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में पब्लिक एंट्री पर पाबंदी रहेगी।