विश्व हिंदू परिषद ने कांग्रेस को दिया समर्थन का ऑफर

0
97
views

विश्व हिंदू परिषद ने कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने के लिए एक ऑफर दिया है, VHP राम मंदिर बनाना चाहती है और इसे लेकर वो किसी भी पार्टी का साथ देने के लिए तैयार है.

  • VHP के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से जुड़ा बड़ा बयान दिया है.
  • उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर लोकसभा चुनाव के अपने घोषणापत्र में राम मंदिर का मुद्दा शामिल करेगी तो समर्थन पर विचार किया जाएगा.
  • VHP की तरफ से ये बयान ऐसे समय में आया है जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा सड़क से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गर्माया हुआ है.
  • आलोक कुमार ने कहा, ‘राम मंदिर के लिए जिन्होंने खुले तौर पर वादा किया है, अगर कांग्रेस घोषणा पत्र में शामिल करे कि मंदिर बनाएंगे तो उसके बारे में भी विचार करेंगे.
  • इसका अंदाजा आलोक कुमार के बयान से लगाया जा सकता है. उन्होंने कुंभ में केंद्र की मोदी सरकार पर इशारे-इशारे में निशाना साधा और कहा, ‘अब हमको ऐसा लग रहा है कि सरकार की मजबूरियां क्या है वो तो हम नहीं जानते, लेकिन संभवत: इस सरकार के इस कार्यकाल में कानून आने की संभावना नहीं है.
  • हम देश की सारी परिस्थितियों को संतों के सामने रखेंगे और पूछेंगे कि आगे क्या करना है. संत जैसा मार्गदर्शन करेंगे इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे. मैं आपसे कहूं अभी तुरंत आम चुनाव से पहले मंदिर बने इसकी संभावना अब ज्यादा नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल के अपने इंटरव्यू में राम मंदिर मसले पर कहा था कि ये मामला अभी कोर्ट में है, ऐसे में सरकार न्यायिक प्रक्रिया पूरा होने का इंतजार करेगी. वहीं, RSS के भैय्याजी जोशी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने 2025 तक मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पूरा करने की बात कही थी. जोशी ने कहा था, ‘हमारी इच्छा है कि 2025 तक अयोध्या में राम मंदिर बन जाए. मैंने 2025 में शुरू करने की बात नहीं की, आज शुरू होगा तो 5 सालों में बनेगा.