शिमला : रोडवेज की दो बसें टकराई, 9 यात्री घायल

0
148
views

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में हिमाचल पथ परिवहन निगम की दो बसें आपस में टकरा गई. हादसे में नौ यात्री घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि नेरवा-झिकनीपुल मार्ग पर न्योटी के पास दो बसों में टक्कर हो गई और नौ यात्री घायल हो गए, जिनमें से तीन घायलों को नेरवा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद IGMC शिमला रेफर किय़ा गया है.

वहीं अन्य छह घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. प्रशासन की ओर से घायलों को फौरी राहत भी दी गई है. जानकारी के अनुसार, कोटी सरांह से नेरवा की तरफ से आ रही बस का न्योटी में प्रेशर पाइप फट गया और इस वजह से ब्रेक फेल हो गईं.

इसी दौरान नेरवा से रेवलपुल की तरफ जाने वाली बस आ आई और दोनों बस में भिड़ंत हो गई. हालांकि, बस चालक ने समझदारी दिखाते हुए बड़ा हादसा होने से बचा लिया.इस टक्कर में इन बसों में सवार नौ लोग घायल हुए हैं. रेफर किए तीन घायलों को प्रशासन की ओर से तीन-तीन हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यदि कोटी सरांह बस का चालक सूझबूझ से काम लेते हुए बस को दूसरी बस से ना टकराता तो यह बस सड़क से बाहर भी जा सकती थी या पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए खड्ढ  में भी गिर सकती थी. तहसीलदार नेरवा ऋषभ शर्मा द्वारा तीन तीन हजार रुपये फौरी राहत घायलों दी गई है.