शिमला : हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी

0
137
views

हिमाचल में मानसून अब खूब बरसने लगा है। दो-तीन दिन से प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई। सोमवार को प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने मंडी, कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इससे वहां नुकसान होने की आशंका भी है। इसलिए अधिकारियों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

शनिवार को मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर में खूब बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि प्रदेश के बाकी क्षेत्रों में गर्मी का असर जारी है। मौसम विभाग ने नौ जुलाई तक विभिन्न जिलों के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी कर अलर्ट रहने के लिए कहा है। रविवार को मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर और कांगड़ा में भारी बारिश हो सकती है, जिसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं मंगलवार को कांगड़ा, शिमला, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और चंबा में मानसून अपना रंग दिखाएगा। शनिवार को शिमला के सराहन में सबसे अधिक 32 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। सिरमौर के राजगढ़ में 16 मिलीमीटर और शिमला में 13.8 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना जिला में 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।