श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी सुषमा स्वराज, जाएंगे ये दो मंत्री

0
114
views

श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान ने न्योता मिलने के बावजूद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज वहां नहीं जा पाएंगी. अपने पहले से निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए सुषमा स्वराज ने बताया है कि उनकी जगह केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. उन्होंने पाकिस्तान का न्योता अस्वीकार कर दिया है. मुख्यमंत्री की ओर से सीमा पर शहीद हो रहे जवानों और पंजाब में आतंकी हमलों का हवाला दिया है. हालांकि पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान का न्योता स्वीकार कर लिया है. इसको लेकर सिद्धू ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री को चिट्ठी भी लिखी है.

पाकिस्तान में कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को पाकिस्तान सरकार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान की ओर से मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को 28 नवंबर को श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित करता हूं.

गौरतलब है कि 28 नवंबर को पाकिस्तान अपने इलाके में श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने जा रहा है. इससे पहले 26 नवंबर को भारत की सीमा में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे.