समीर वर्मा ने लगातार दूसरी बार जीता सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब

0
228
views

भारतीय शटलर समीर वर्मा एक बार फिर सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. पुरुष सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में समीर वर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी चीन के लू ग्वांगझू को 16 -21, 21-19, 21-14 से शिकस्त देकर खिताब बरकरार रखा. वे लगातार दो साल इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. जबकि यह उनका साल का तीसरा खिताब है.

खिताबी मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा ने पहला गेम में 16-21 से गंवा दिया. लेकिन उन्होंने दूसरे गेम में वापसी की. इस गेम में भी उन्हें ग्वांगझू ने जबरदस्त टक्कर दी. हालांकि समीर ने दूसरा गेम 21-19 से अपने नाम किया. इसके बाद समीर ने तीसरा गेम 21-14 से आसानी से जीतकर खिताब पर लगातार दूसरी बार कब्जा किया.

इससे पहले महिला वर्ग में खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल साइना नेहवाल का दोबारा ताज हासिल करने का सपना टूट गया. फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा है. साइना नेहवाल को चीन की हान यू ने 18-21, 8-21 से हराया. शनिवार को साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की रूसेली हर्तवान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.