सोहराबुद्दीन केस : स्मृति ईरानी बोलीं- अमित शाह को फंसाने के लिए कांग्रेस ने CBI का दुरुपयोग किया

0
251
views

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में अमित शाह का नाम जुड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने CBI का दुरुपयोग किया. 2010 में CBI ने कांग्रेस नेतृत्व के दबाव में अमित शाह को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत गिरफ्तार किया.

स्मृति ईरानी ने कहा कि जब अमित शाह ने जमानत के लिए कोर्ट में आवेदन किया तो कोर्ट ने कहा कि अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं था, लेकिन कांग्रेस की राजनीतिक मंशा गलत थी इसलिए वे अमित शाह को जेल में सड़ने के लिए छोड़ना चाहते थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा अमित शाह के खिलाफ रचे गए षड्यंत्र को न सिर्फ बॉम्बे हाईकोर्ट में बल्कि सुप्रीम कोर्ट में भी मुंह की खानी पड़ी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सोहराबुद्दीन केस में 8 साल तक न सिर्फ अमित शाह प्रताड़ित हुए बल्कि उनके परिवार को भी प्रताड़ित किया गया. 2010 में कांग्रेस नेतृत्व के आदेश पर अमित शाह के खिलाफ षड्यंत्र किया गया था, उस वक्त कोर्ट ने कह दिया कि अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, लेकिन कांग्रेस के षड्यंत्र खत्म नहीं हुए. कांग्रेस सत्ता में रहकर प्रशासनिक ढांचे का दुरुपयोग करके विरोधियों को कुचलने का प्रयास किया था.