हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने इस्तीफा दिया

0
124
views

हिमाचल प्रदेश में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया है, अनिल शर्मा ने सीएम जयराम ठाकुर को अपना इस्तीफा भेज दिया है. बता दें कि अनिल शर्मा के बेटे आश्रय शर्मा और पिता सुखराम ने कुछ दिनों पहले ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था, जिसके बाद से अनिल शर्मा पर नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने का दवाब था. फिलहाल अनिल शर्मा ने सिर्फ कैबिनेट से इस्तीफा दिया है, अनिल शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता अभी नहीं छोड़ी है.

अनिल शर्मा हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2017 से ठीक पहले अनिल शर्मा ने परिवार सहित कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उससे पहले अनिल शर्मा पिछली कांग्रेस सरकार में भी मंत्री थे. मौजूदा सरकार में एक साल 4 महीने तक ऊर्जी मंत्री रहे. पिता सुखराम और बेटे आश्रय ने दिल्ली में कांग्रेस में वापसी की. तब से अनिल शर्मा पर इस्तीफे का दवाब था. हालांकि, अनिल शर्मा लगातार कहते आ रहे थे कि सीएम अगर उनसे इस्तीफा मांगेंगे तो वह इसके लिए तैयार है.

वहीं, सीएम ने कहा था कि अनिल शर्मा को तय करना है कि उन्हें इस्तीफा देना है या नहीं, वह भाजपा के लिए काम करें. अनिल शर्मा ने कहा था कि वह धर्मसंकट में हैं. लेकिन अब उनका धर्मसंकट खत्म हो गया और उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. अनिल शर्मा मंडी की सदर सीट से विधायक हैं. इसके अलावा, इस बार चौथी बार विधायक चुने गए, अनिल शर्मा 1998-2006 तक राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं.