हिमाचल BJP अध्यक्ष इंदु गोस्वामी ने इस्तीफा दिया

0
222
views

हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष इंदु गोस्वामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, इस्तीफे के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने उनका इस्तीफा मिलने की पुष्टि की है.

पालमपुर से लड़ीं थी चुनाव

गौरतलब है कि इंदु गोस्वामी ने शांता कुमार के गृह क्षेत्र पालमपुर से भाजपा के टिकट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गई थी. भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बताया कि इंदु गोस्वामी का इस्तीफा पार्टी दफ्तर में ई-मेल के जरिए आया है. हालांकि, उन्होंने अब तक इस्तीफा पत्र पढ़ा नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्तीफे पर इंदु गोस्वामी ने प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया.

महिला आयोग की अध्यक्ष भी रहीं

2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा से विधायक रहे और शांता कुमार के करीबी प्रवीण शर्मा को टिकट नहीं दिया गया. इससे नाराज़ प्रवीण ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा है. इस वजह से भाजपा की प्रत्याशी इंदु गोस्वामी चुनाव हार गई थी. मोदी की करीबी होने के चलते दिल्ली से उनका टिकट फाइनल किया गया था. इंदू साल 2000 से 2003 तक प्रदेश महिला आयोग अध्यक्ष रहीं और 2013-2016 तक भाजपा प्रदेश सचिव भी रहीं. अभी वह भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष थी.