हिमाचल : DC ने 31 मार्च तक हथियार जमा करवाने के आदेश जारी किए

0
100
views

लोकसभा चुनावों की घोषणा होते ही प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आदेश जारी किए गए हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी हथियार रखने वालों को 31 मार्च, 2019 तक अपने  हथियार जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं. उपायुक्त ने बताया कि 31 मार्च के बाद किसी भी व्यक्ति के पास हथियार बरामद होता है उसे दोषी मानते हुए कार्रवाई की जाएगी. यह आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू होंगे और 24 मई, 2019 की तक प्रभावी रहेंगे.

  • उपायुक्त जिला हमीरपुर ने बताया कि रिश्वत लेने और देने वाले दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए 3 टीमें हर विधानसभा क्षेत्र के तहत गठित की गई है. निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार के रिश्वत लेने और देने से बचें. यदि कोई भी व्यक्ति रिश्वत देता या दिये जाने के बारे में कोई जानकारी रखता है तो वह 1950 पर जानकारी दे सकता है.
  • जिला दण्डाधिकारी कुल्लू ने आदेश में कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में कई जगहों पर जनसभाएं, बैठकें और जुलूस होंगे जिनके चलते शांति और सुरक्षा का बनाए रखना हमारे लिए चुनौती होगी, जिसके तहत लोगों को अपने हथियार जमा करवाने के लिए आदेश दिए गए है.

आपको बता दें कि यह आदेश सशस्त्र सेनाओं, अर्धसैनिक बलों, गृह रक्षकों, पुलिस बल और कानून एवं न्याय व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात कर्मियों पर लागू नहीं होंगे.