हिसार में एक ऐसा पेड़ जिसकी छाया में बैठ गया पूरा गांव

0
198
views

पेड़ हमारे लिए कितने महत्‍वपूर्ण हैं ये बात हम जानकर भी अनदेखा कर देते हैं। कुछ लोग प्रकृति प्रेमी होते हैं मगर वो अकेले ही पर्यावरण बचाने की जुगत में लगे रहते हैं। मगर बात जब पेड़ों से छाया लेने या अन्‍य तरह के प्रयोग की हो तो कोई पीछे नहीं रहना चाहता। कुछ ऐसा ही नजारा इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में नजर आ रहा है।

इस फोटों में करीब एक गांव जितनी जनसंख्‍या के लोग एक ही पेड़ के नीचे बैठे हुए हैं। फोटो में एक जनसभा को संबोधित किया जा रहा है। इतनी संख्‍या में लोगों को एक ही पेड़ के नीचे बैठा देख यूजर्स ने खूब टिप्‍पणियां की है। साथ ही फोटो को खूब शेयर भी किया जा रहा है। फोटो कहां की है किसने ली पता नहीं मगर इस पल को किसी ने कैमरे में कैद कर वायरल कर दिया।

फोटो में नजर आ रहा पेड़ बहुत विशाल है। वहीं आमतौर पर पेड़ इतने विशाल नहीं होते मगर विशेषज्ञों के अनुसार कुछ किस्‍मों के पेड़ बहुत विशाल हो जाते हैं। इस विशाल पेड़ के नीचे सैंकड़ो लोग बैठे हैं और सबके उपर पेड़ की छाया भी है। पेड़ के पास कोई दूसरा पेड़ भी नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में एक पेड़ कितना महत्‍वपूर्ण होता है, यह बात इस फोटो से समझ में आ रही है।