हील्स का है शौक तो खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान…

0
105
views

ये तो सच है कि, हील पहनना ज्यादातर लड़कियों को पंसद होता है, क्योंकि हाई हील्स आपका लुक कंप्लीट करने में मदद करती है, हील्स का फैशन कभी पुराना नहीं होता… इसके साथ ही हील्स पहनने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है. क्योंकि हील्स पहनने के बाद आपकी लंबाई भी पहले के मुकाबले कुछ इंच बढ़ जाती है.. अगर आपको भी हील्स पहनने का शौक है तो इन कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखें…

  • सबसे आखिर में खरीदें हिल्स

अगर आप शॉपिंग पर जा रहीं हैं तो ध्यान रहे हील्स सबसे आखिर में खरीदें क्योंकि घूमने के बाद आपके पैरों का साइज थोड़ा बढ़ जाता है. अगर ऐसे में आपको वो हील फिट आ रही है तो उसे तुरंत खरीद लें. हील्स खरीदने के लिए हमेशा दिन का समय ही चुने.

  • पहनने में हो कंफर्टेबल हील्स

हील्स खरीदते वक्स इस बात का ध्यान रखें कि, आप उसे पहनकर आराम से चल पा रही हैं या नहीं, अगर आपको हील्स कंफर्टेबल लग रही है तभी खरीदें. हो सके तो अच्छे ब्रांड की हील खरीदें, इससे हील्स के साथ अक्सर होने वाली परेशानियों से आप बच सकती हैं.

  • अपने पार्टनर की लंबाई के हिसाब से खरीदें हील्स

अपको अपनी लंबाई और अपने पार्टनर की लंबाई के हिसाब से ही हील्स खरीदनी चाहिए, अगर आपके पार्टनर की लंबाई आपके मुकाबले ज्यादा भी है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं, आप सिर्फ 3 से 4 इंच तक की हील का चुनाव कर अपनी लंबाई बढ़ा सकती हैं.

  • 4 से 5 ड्रेस के साथ मैच करे हील्स

हील्स खरीदने जाएं तो इस हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि, आपकी हील कम से कम आपकी 4 से 5 ड्रेस के साथ मैच करे. इससे आप हिल्स का अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगी, ध्यान रहे हील का कलर डार्क हो, लेकिन ज्यादा भड़किला ना हो.

  • हील कैप जरूर खरीदें

ज्यादातर लड़कियां बिना कैप के ही हील्स का प्रयोग करती हैं जो ठीक नहीं है,  हील्स खरीदते वक्स हमेशा हील कैप भी जरूर खरीदें, क्योकि इससे आपके पैरों को स्पोर्ट भी मिलेगा और चलते वक्त होने वाली आवाज भी नहीं होगी.

  • रोजाना हील्स पहनने से बचें

वहीं रोजाना हील्स पहनने से आपको स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां हो सकती हैं, हाई हिल्स से सेहत पर बुरा असर पड़ता है. पैरों की उंगलियां, काफ मसल्स, घुटने और कमर में दर्द होने लगता है.