फतेहाबाद : STF ने 2 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया, 1.50 किलो अफीम बरामद

0
264
views

फतेहाबाद. हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले में पकड़े गए दो युवकों के पास से एसटीएफ (Special Task Force) ने 1 किलो 50 ग्राम अफीम (opium) बरामद की है. मामले में जानकारी देते हुए जांच अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि अफीम की ये खेप राजस्थान के गंगानगर जिले से पंजाब ले जाई जा रही थी. उन्होंने बताया कि रतिया-बुढलाडा रोड पर एसटीएफ (STF) की हिसार टीम ने छापा (Raid) मारकर बाइक सवार 2 युवकों को करीब 1.30 लाख की अफीम की खेप के साथ गिरफ्तार किया है.

बाइक फिसलने से पकड़े गए आरोपी

दरअसल, रतिया-बुढलाडा रोड पर पुलिस ने नाकेबंदी (blockade) कर रखी थी. इस दौरान बाइक सवार 2 युवक रोजांवाली गांव की तरफ से आ रहे थे, लेकिन पुलिस को देखकर भागने लगे. तभी उनकी बाइक फिसल गई, जिसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों की पहचान

पुलिस की पूछताछ में दोनों युवकों की पहचान बलजिंद्र उर्फ बल्ली निवासी गंगानगर और दूसरे की जसविंद्र उर्फ जस्सी निवासी रोजांवाली (रतिया) के तौर पर हुई है.

गंगानगर पुलिस से संपर्क साधने की कोशिश

संबंधित मामले में जांच अधिकारी ने बताया कि एक आरोपी राजस्थान का रहने वाला है वहीं दूसरा हरियाणा का निवासी है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के रहने वाले आरोपी बलजिंद्र के खिलाफ पहले से कोई मामला दर्ज है या नहीं इस बारे में गंगानगर पुलिस से संपर्क किया जा रहा है.
NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

फिलहाल, दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act) के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.